t20worldcup2020

t20worldcup2020जिस दिन ब्रायस हार्पर ने प्रमुख लीग पिचर्स को डरा दिया - फेडरल बेसबॉल - savage meaning in hindit20worldcup2020जिस दिन ब्रायस हार्पर ने प्रमुख लीग पिचर्स को डरा दिया - फेडरल बेसबॉल - savage meaning in hindit20worldcup2020जिस दिन ब्रायस हार्पर ने प्रमुख लीग पिचर्स को डरा दिया - फेडरल बेसबॉल - savage meaning in hindit20worldcup2020जिस दिन ब्रायस हार्पर ने प्रमुख लीग पिचर्स को डरा दिया - फेडरल बेसबॉल - savage meaning in hindit20worldcup2020जिस दिन ब्रायस हार्पर ने प्रमुख लीग पिचर्स को डरा दिया - फेडरल बेसबॉल - savage meaning in hindi

के तहत दायर:

जिस दिन ब्रायस हार्पर ने प्रमुख लीग पिचर्स को डरा दिया

नया,टिप्पणियाँ

ब्राइस हार्पर को हमेशा से एक संभावित और प्रतिभाशाली खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है। लेकिन घड़े के प्रसाद ने पहली बार बात से मेल खाना कब शुरू किया?

डेनिस पोरॉय / गेट्टी छवियां

ब्राइस हार्पर, दवाशिंगटन के नागरिक ' 22 वर्षीय राइट फील्डर का अविश्वसनीय आक्रामक सीजन चल रहा है। हालांकि यह अविश्वसनीय रूप से स्पष्ट है और इस लेख की बात नहीं है। फिर भी, कुछ संख्याओं का उल्लेख करना मजेदार है। इस तरह: 70 से कम खेलों में, उसने +5.1 fWAR लगाया है, और यदि वह चीजों को बनाए रख सकता है तो वर्ष के लिए +10 fWAR अंक को पार करने के लिए तैयार है। केवल एलेक्स रोड्रिगेज,बैरी बांड, तथामाइक ट्राउट2000 के बाद से उस निशान पर या उससे अधिक के मौसम पोस्ट किए हैं।

हम बैरी बॉन्ड्स के शानदार करियर जैसा प्रदर्शन देख रहे हैं , दूसरे शब्दों में। हार्पर के वीडियो-गेम बल्लेबाजी आँकड़े उस पर वापसी हैं जिसे कुछ प्रशंसक उनके अध्यादेश के रूप में मान सकते हैं "चुना हुआ"जब वह 16 साल का था। लेकिन यह हमेशा से ऐसा नहीं रहा है, कम से कम अगर विरोधी घड़े का रवैया मीट्रिक है।

हाल ही में - और डीएल पर रखे जाने से ठीक पहले - हमने देखाकैसे घड़े रयान ज़िम्मरमैन के पास आ रहे थेका उपयोग करते हुएरॉब आर्थर की ज़ोन दूरी की स्थिति . आर्थर ने अनुमान लगाया कि जब कोई हल्लर बल्लेबाज को पिच करता है, तो क्षेत्र के केंद्र से पिच की दूरी न केवल यह दर्शाती है कि बल्लेबाज ने कैसा प्रदर्शन किया है, बल्कि भविष्य में वह कैसा प्रदर्शन कर सकता है। ज़ोन के मध्य के करीब, एक घड़ा जितना कम डरता था, एक हिटर नुकसान कर रहा था।

यह स्पष्ट था कि पिचर्स ने इस सीजन में ज़िम्मरमैन पर गेट-गो से अधिक हमला करना शुरू कर दिया था। हम उस समय इसे नहीं जानते थे, लेकिन उस दृष्टिकोण को फ़्रैंचाइज के खराब आक्रामक प्रदर्शन के चेहरे के माध्यम से मान्य किया जाएगा। एक बार चोट लगने के बाद ही नागरिकों ने अपने स्लगर को ठीक करने के लिए कार्रवाई की और उम्मीद है कि स्ट्रेच रन का डर था।

इस साल हार्पर की असाधारण संख्या के साथ, मैं जानना चाहता था: दोस्तों ने उससे दूर काम करना कब शुरू किया?कियावे उससे दूर काम करना शुरू कर देते हैं, या उनका सम्मान किया जाता था - उस सीमा तक हम उस शब्द को ज़ोन दूरी पर लागू कर सकते हैं - जैसे कि घड़े हमेशा दूर रहते थे?

हमारे पास एक जवाब है। लेकिन संदर्भ के लिए, हार्पर ने निम्नलिखित वर्षों में देखी/देखी गई पिचों की कुल संख्या यहां दी गई है:

साल

पिचें देखी गईं

चालू हालत में कुल

2012

2270

2270

2013

1960

4230

2014

1539

5770

2015

1221

6990

सही। लगभग 7,000 करियर की पिचें देखी गईं, जिसमें 2012 उनके करियर के लिए सबसे अधिक था। हार्पर को 2013 और 2014 दोनों में चोट लगी थी (देखी गई निचली पिचों के लिए लेखांकन), और इन चोटों को इस लेख में काफी प्रमुखता से दिखाया गया है, इसलिए उन्हें ध्यान में रखें।

और अब उनके करियर के लिए उनका जोन डिस्टेंस ग्राफ। x-अक्ष ऊपर दिए गए प्रत्येक सीज़न के लिए "रनिंग टोटल" के अनुरूप पिचों की संख्या को दर्शाता है। y-अक्ष पैरों में हार्पर के क्षेत्र के केंद्र से प्रत्येक पिच की दूरी का प्रतिनिधित्व करता है:

एक दो चीजें बाहर कूदती हैं। सबसे पहले, 2013 अभियान (लगभग 3,000 पिच) के माध्यम से लगभग 1/3 से 1/2 रास्ता, विपक्ष ने हार्पर के हड़ताल क्षेत्र के केंद्र के करीब और करीब उद्यम करना शुरू कर दिया। हार्पर याद रखेंउस साल उसके घुटने में चोट लगी -- हम कैसे भूल सकते हैं - और जुलाई में वापस आ गए। यह लगभग उसी समय था जब पिचर्स स्ट्राइक ज़ोन में अधिक आक्रामक होने लगे, यह शर्त लगाते हुए कि हार्पर वही आदमी नहीं था जो वह चोट से पहले था।

बीन बजानेवालाथावही आदमी, हालांकि: उसका डब्लूआरसी+ मूल्यों मेंजुलाई, अगस्त और सितंबर/अक्टूबर 2013 थे 118, 140, और 90। ठीक है, तो सितंबर थोड़ा कम था। लेकिन उन नंबरों के साथ, यह आश्चर्यजनक है कि घड़े ने उस पर हमला करना जारी रखा।

दूसरा, पिच 4,600 के आसपास, विरोधी गेंदबाजों ने फैसला किया कि वे भाग्य को काफी लुभाएंगे, और हार्पर के टर्बो ज़ोन से और दूर काम करना शुरू कर दिया। उपरोक्त ग्राफ़ का यह ज़ूम-इन संस्करण दिखाता है कि आज तक ज़ोन की दूरी में क्या वृद्धि हुई है:

मेरे प्राथमिक गणित कौशल और संदिग्ध बेसबॉल निर्णय का उपयोग करके, मुझे लगा कि हार्पर ने पिचर्स टक पूंछ और चलाने के लिए सटीक दिन और पिच की पहचान करना (अधिक या कम) संभव था। याद कीजिए कि 2013 की तरह 2014 में हार्पर को चोट लगी थी; 25 अप्रैल कोउसने अपने बाएं अंगूठे में यूसीएल को फाड़ दिया . उपरोक्त ग्राफ से पता चलता है कि पिच 4,550 और 4,600 के बीच कहीं न कहीं लास वेगास के प्रति दृष्टिकोण बदल गया है।

अब इसके लिए प्रतीक्षा करें: हार्पर की 2014 की चोट हुई थीपिच के तुरंत बाद 4,571 - लगभग ठीक उसी समय घड़े उससे दूर जाने लगे। हार्पर के युवा करियर की पिच 4,571, द्वारा दिया गयासैन डिएगो पैड्रेस'रोबी एर्लिनतीसरे के निचले भाग में 3-2 की गिनती पर, बेस को साफ़ करने के लिए एक धमाकेदार ट्रिपल देखा:

यह वह तारीख है जब प्रमुख लीग पिचर्स ने अपनाशुगर रे लियोनार्ड-रॉबर्टो डुरान II पल:कोई मास . उस समय से, सर्वश्रेष्ठ में से सर्वश्रेष्ठ ने हार्पर को अपने क्षेत्र के केंद्र से आगे काम करना जारी रखा है। काफी था।

जो मेरे लिए वाकई दिलचस्प है। 2014 में हार्पर के चोट से लौटने के बाद, घड़े ने अपना मन बना लिया थानहीं असामयिक युवा स्लगर को चुनौती देने के लिए। यह 2013 में उन्होंने जो किया, उसके विपरीत है। सभी चोटें कुछ हद तक मारने की क्षमता को प्रभावित करती हैं, लेकिन हार्पर के अंगूठे के बंधन को देखते हुए, यह थोड़ा आश्चर्यजनक है कि आम तौर पर विपक्ष ने उन्हें अगले महीनों में कैसे खड़ा किया। और जैसा कि यह सीज़न हमें दिखाता है, निश्चित रूप से हार्पर के ज़ोन सेंटर से आगे पिच करनानहीं हैमदद की।

इस प्रवृत्ति के लिए एक मानार्थ बिंदु है। न केवल हार्पर के पावर नंबर बोनकर रहे हैं, बल्कि उन्हें दिए जाने पर चलने के लिए भी पर्याप्त अनुशासित किया गया है। पिचर्स ज़ोन से बहुत दूर नहीं भटक सकते हैंजैसे वे कह सकते हैं, क्रिस डेविस के साथ.

बुरे लोग हार्पर को और कितना दूर करेंगे? और कब तक? शायद दाएं क्षेत्ररक्षक की हाल की विकृतियों के साथ, घड़े नाजुक रूप से उसके क्षेत्र के केंद्र के करीब काम करना शुरू कर देंगे। लेकिन ऊपर दिए गए ज़ोन डिस्टेंस ग्राफ़ से पता चलता है कि वे बेहतर जान सकते हैं।

आँकड़े, जानकारी और सहायता के लिए बेसबॉल सावंत और रॉब आर्थर को धन्यवाद।