indiavsengland

indiavsenglandनेशनल पिचिंग रिपोर्ट: टैनर रोर्क की बिग फ्लाई रेट की तह तक जाना - फेडरल बेसबॉल - savage meaning in hindiindiavsenglandनेशनल पिचिंग रिपोर्ट: टैनर रोर्क की बिग फ्लाई रेट की तह तक जाना - फेडरल बेसबॉल - savage meaning in hindiindiavsenglandनेशनल पिचिंग रिपोर्ट: टैनर रोर्क की बिग फ्लाई रेट की तह तक जाना - फेडरल बेसबॉल - savage meaning in hindiindiavsenglandनेशनल पिचिंग रिपोर्ट: टैनर रोर्क की बिग फ्लाई रेट की तह तक जाना - फेडरल बेसबॉल - savage meaning in hindiindiavsenglandनेशनल पिचिंग रिपोर्ट: टैनर रोर्क की बिग फ्लाई रेट की तह तक जाना - फेडरल बेसबॉल - savage meaning in hindi

के तहत दायर:

नेशनल पिचिंग रिपोर्ट: टैनर रोर्क की बिग फ्लाई रेट की तह तक जाना

नया,टिप्पणियाँ

टान्नर रोर्क 2013 की दूसरी छमाही में दृश्य पर उभरा, जिसने एक स्टर्लिंग 2.41 एफआईपी के रास्ते में शिष्टता और प्रदर्शन का प्रभावशाली प्रदर्शन दिखाया। लेकिन रोर्क ने एक मामूली एचआर/एफबी दर को भी हिला दिया, एक ऐसा आंकड़ा जो साल-दर-साल काफी भिन्न होता है। आइए कुछ छोटे नमूनों का विश्लेषण करें और देखें कि रोर्क ने यह कैसे किया, और अगर 2014 में देखने के लिए कुछ है।

ब्रैड मिल्स-यूएसए टुडे स्पोर्ट्स

जबकि टैनर रोर्क का 2013 में वाशिंगटन के साथ एक उत्कृष्ट कार्यकाल था, इसी तरह की भविष्यवाणी 2014 एक ताला नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्होंने पिछले सीजन में 53.2 पारियों में सिर्फ एक घरेलू रन की अनुमति दी थी। एक मीट्रिक जहां वह पैक में वापस आने की संभावना है - कई संघीय बेसबॉल पाठकों के रूप मेंइशारा किया है -- उसकी एचआर/एफबी दर है। उसकी फ्लाई गेंदों का सिर्फ 2.6% यार्ड छोड़ दिया, a . के खिलाफ10.8% की पिचर औसत शुरू करने वाली प्रमुख लीग.

एचआर/एफबी% की परिवर्तनशीलता को देखते हुए, यह बहुत बड़ा आश्चर्य नहीं होना चाहिए किकोई तो एक पागल नंबर पोस्ट किया। वास्तव में,दूसरों ने नोट किया हैकि हेंडरसन अल्वारेज़ ने एक समान एचआर/एफबी आंकड़ा प्रदर्शित किया (यहां हैअल्वारेज़ पर थोड़ा और ) और रोर्क को एक BABIP (.243) से भी फायदा हुआ जो लीग औसत (.294) से .051 कम था।

यह समझ में आता है, फिर, प्रक्षेपण प्रणाली क्योंस्टीमरसोचता है कि 2014 में रोर्क का प्रदर्शन और खराब होगा:

साल

आईपी

एचआर/9

बाबीप

एफआईपी

युद्ध

2013

53.2

0.17

.243

2.41

1.4

2014 (स्टीमर प्रोजेक्शन)

163.0

0.79

.305

3.71

1.5

स्काउटिंग व्यू

SBNation के रेजिडेंट प्रॉस्पेक्ट गुरु जॉन सिकलसलिखा था2011 की शुरुआत में रोर्क का कि

उनका फास्टबॉल 86-88 एमपीएच पर विशेष रूप से तेज नहीं है, हालांकि फ्रिस्को के लिए शुरुआत में उन्हें 91 बार कई बार हिट करते देखा गया। वह एक कर्वबॉल और चेंजअप में मिलाता है, दोनों ठोस, और वह स्ट्राइक फेंकता है। उन्होंने पिछले साल डबल-ए के लिए अच्छी तरह से अनुकूलित किया, एक चतुर पिचर के लिए सबसे कठिन परीक्षा, और उन्होंने किसी भी भूमिका में पिच करने के लिए लचीलापन और अनुकूलन क्षमता दिखाई है। रोर्क सिर्फ एक चौगुनी-ए लड़का हो सकता है, लेकिन उसने उच्च स्तर पर एक शॉट अर्जित किया है और अगर क्वार्क ठीक से नृत्य करते हैं तो '11 में प्रमुख लीग कार्रवाई देख सकते हैं।

इस साल सितंबर में अपने आकलन पर दोबारा गौर करते हुए, सिकल्स ने रोर्क के फास्टबॉल वेग में वृद्धि देखी, जिसमें 26 वर्षीय व्यक्ति 94 मील प्रति घंटे की रफ्तार से शीर्ष पर रहा। सिकल्स के लिए महत्वपूर्ण यह था कि "[एच] ई गेंद को नीचे रखता है और स्ट्राइक फेंकता है, जैसा कि उसके पास हमेशा होता है।रोर्क खुद अधिक आक्रामक मानसिक दृष्टिकोण का श्रेय देते हैं उसे विकसित करने में मदद करने के लिए। अतिरिक्त वेग का भी इससे कुछ लेना-देना होना चाहिए।"

कुल मिलाकर, सिकल्स ने रोर्क को चौथे स्टार्टर प्रकार के रूप में देखा। स्काउटिंग समुदाय में कुछ आम सहमति थी; उदाहरण के लिए, कीथ लॉमें ट्वीट कियाइस साल के सितंबर में रोर्क के पास पांचवें स्टार्टर की छत थी।

स्वीकार्य गलतियाँ

तो, उस एचआर/एफबी दर पर।

मैंने खेल में सभी गेंदों के स्थान की जाँच की, जिसे रोर्क ने इस पिछले सीज़न में अनुमति दी थी, गहरी मक्खी की गेंदों की तलाश में जो बाड़ को साफ करने के करीब आई। फिर, मैंने रोर्क के स्थान के साथ उन बल्लेबाजी की गेंदों का मिलान किया, यह देखने के लिए कि क्या बल्लेबाज "बस चूक गए" मीटबॉल, या यदि रोर्क अच्छे स्थानों पर मार रहा था, जबकि मक्खियों को बस ले जाया गया था।

शायद आश्चर्यजनक रूप से, जब बल्लेबाज चेतावनी ट्रैक (या उसके करीब) पर गए, तो रोर्क अक्सर अपने इच्छित स्थान से चूक गए। लेकिन उसकी गलतियाँ नहीं थींपूरा गलतियां। गेंद को अंदर रखते हुए, कम-शक्ति वाले हिटर के खिलाफ गायब होना, या होमर को हिट करने के लिए एक कठिन पार्क से लाभान्वित होकर, रोर्क ने अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में विफल होने पर गेंद को पार्क से बाहर करने के लिए विपक्ष के अवसरों को कम कर दिया।

सबसे पहले, यहां प्ले मैप्स में गेंद हैं जहां विरोधी हिटर्स ट्रैक पर या उसके पास उड़ गए। मैंने उन लोगों की सफेद परिक्रमा की है जो पास गए थे, और बॉलपार्क को मानचित्र के ऊपर सूचीबद्ध किया था।

हम नेशनल पार्क, कॉफ़मैन स्टेडियम, मार्लिंस पार्क, सिटी फील्ड और बुश स्टेडियम में गहरी मक्खियाँ देखते हैं।

सबसे पहले, नेट्स पार्क शॉट्स। द ब्रेव्स 'फ़्रेडी फ्रीमैन विस्फोट के लिए दाएं-केंद्र में जिम्मेदार है, जबकि मेट्स के जोश सैटिन डबल टू डीप लेफ्ट में हैं।

फ्रीमैन एट-बैट के लिए इच्छित स्थान और संपर्क बिंदु यहां दिए गए हैं:

रोर्क चूक जाता है, लेकिन प्लेट के ऊपर बहुत दूर भटकने से बचने का प्रबंधन करता है। नतीजतन, फ्रीमैन बैरल के मोटे हिस्से को गेंद पर डालने में असमर्थ है। दूसरे शब्दों में, यह एक क्षम्य चूक थी, और क्योंकि फ्रीमैन एक बहुत शक्तिशाली हिटर (.181 का आईएसओ) है, मुझे लगता है कि यह निष्कर्ष निकालना उचित है कि रोर्क एक F8 के साथ दूर होने में पागल भाग्यशाली नहीं था।

अब साटन:

इधर, रोर्क फिर से चूक गए। गेंद को फिर से ऊपर उठाया जाता है, और सैटिन अच्छे संपर्क में आता है, यदि नहीं, तो स्वीट स्पॉट के काफी करीब। फिर भी साटन एक औसत से कम पावर हिटर है, जैसा कि उसका करियर .126 आईएसओ मार्क दिखाता है। जबकि रोर्क ने फ्रीमैन के खिलाफ चूकने के लिए एक अच्छा स्थान चुना, उन्होंने यहां "मिस" करने के लिए एक अच्छा हिटर चुना। सैटिन दोगुना हो गया, लेकिन कोचिंग स्टाफ ने ब्रायस हार्पर को नाटक में उथला रखा था।

आइए कॉफ़मैन में सल्वाडोर पेरेज़ के दायीं ओर गहरे फ़्लायआउट की जाँच करें।

रोर्क तीसरी बार डीप फ्लाई पर चूक जाता है, और पेरेज़ पिच के साथ दाहिनी ओर जाता है (हार्पर ने चेतावनी ट्रैक पर गेंद को पकड़ लिया)। पेरेज़ ने 2012 में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इस पिछले सीज़न (.141 आईएसओ) में केवल औसत शक्ति दिखाई। एक अधिक शक्तिशाली हिटर शायद इसे पार्क से बाहर कर देता है। फिर भी, कॉफ़मैनघरेलू रनों को हिट करने के लिए सबसे अच्छी जगह नहीं है , इसलिए रोर्क ने भी अपने पक्ष में काम किया। इसने शायद जस्टिन मैक्सवेल के डीप शॉट टू सेंटर (दुर्भाग्य से उसके लिए कोई वीडियो नहीं) पर भी मदद की।

दो अधिक। यहां मैट "बिग सिटी" एडम्स एक से बाएं केंद्र में धूम्रपान कर रहे हैं:

मुझे सच में यकीन नहीं है कि विल्सन रामोस इस पिच को कहाँ चाहते थे। कम, शायद। रोर्क फास्टबॉल को नी-हाई देता है - शायद उससे अधिक जो वह चाहता है - प्लेट के बाहरी-आधे हिस्से पर बहुत थोड़ा, लेकिन बीच में वास्तव में अधिक नीचे। इस गेंद को कभी आउट होने का मौका नहीं मिला, ज्यादातर इसलिए क्योंकि यह किसी भी समय जमीन से 10 फीट से ज्यादा दूर नहीं थी। हार्पर ने एक अच्छे रनिंग कैच के साथ इसे गैप में नीचे ट्रैक किया।

अंत में, कार्लोस बेल्ट्रान ने होम रन मारा।

खैर, कोई भी पूर्ण नहीं है। रोर्क सबसे खराब स्थानों में से एक में चूक जाता है - बेल्ट ऊंचा, बीच में नीचे - एक उत्कृष्ट हिटर के लिए। बुश स्टेडियम भी नहींलो होम रन पार्क फैक्टरयहां रोर्क की मदद कर सकता है, क्योंकि बेलट्रान ने इस फास्टबॉल को होम प्लेट से 387 फीट दूर राइट-सेंटर ब्लीचर्स में जमा किया था।

निष्कर्ष

कुल लेना क्या है? जब रोर्क ने डीप फ्लाई गेंदों की अनुमति दी, तो वह अक्सर चूक जाते थे। फिर भी उनकी गलतियाँ एक मायने में स्वीकार्य थीं, क्योंकि उनके पास अभी भी चीजें उनके पक्ष में काम कर रही थीं: फ्रीमैन के खिलाफ, लेफ्टी को विस्तार करने से रोकने के लिए पिच काफी दूर थी; साटन के खिलाफ, रोर्क ने बहुत अधिक भुगतान नहीं किया क्योंकि साटन एक कमजोर हिटर है; पेरेज़ के खिलाफ, कॉफ़मैन स्टेडियम के घरेलू प्रतिरोध ने युवा राइट हर्लर को लाभान्वित किया; एडम्स के खिलाफ, एडम्स गेंद को यार्ड छोड़ने के लिए पर्याप्त रूप से ऊपर उठाने में विफल रहे।

क्या ये चीजें 2014 में दूसरी दिशा में जा सकती हैं? बेशक। और दुख की बात है, वे शायद करेंगे। लेकिन रोर्क ऐसा नहीं लग रहा थाबहुत ऊपर दिए गए कुछ परिणामों के साथ भाग्यशाली। उन्होंने एक बहुत बढ़िया इनफील्ड फ्लाई बॉल रेट (13.2%, लीग औसत से 3% अधिक) अर्जित किया। यह निशानएक हल्का नकारात्मक सहसंबंध दिखाता है एचआर/एफबी दर (-.302) के साथ, जो समझ में आता है। यह इसी तरह उनके कम BABIP को समझाने में मदद करता है।

लगता है और क्या? Fangraphs के भयानक स्टीव स्टॉड ने पाया कि एक घड़े कासिंकर पर लंबवत गति का IFFB% के साथ काफी मजबूत सकारात्मक सहसंबंध (.634) है . रोर्क का सिंकर - जिसे वह लगभग 60% समय फेंकता है -योग्य घड़े के शीर्ष तिमाही में था ऊर्ध्वाधर आंदोलन द्वारा रैंकिंग करते समय। यह सच होने के लिए थोड़ा अजीब है, जबकि एक ही समय में सिंकर का उपयोग IFFB% (जो स्वयं समझ में आता है) के साथ नकारात्मक रूप से सहसंबद्ध है, इसलिए आप जो करेंगे, उसे बनाएं।

यह देखना दिलचस्प होगा कि माइक रिज़ो इस ऑफ सीजन में पिचिंग मार्केट में कैसे पहुंचते हैं। मैं रोर्क और टेलर जॉर्डन दोनों को लेकर आशावादी हूंयोगदान 2014 में शुरुआती रोटेशन के लिए। एक रोटेशन के पीछे के छोर पर युवा, लागत नियंत्रित शुरुआत मुझे एडविन जैक्सन या डैन हरेन प्रकार की तुलना में अधिक समझ में आती है। बहरहाल, इस आने वाले साल में रोर्क देखना मजेदार होगा।

फ़ेडरल बेसबॉल से अधिक: